IND vs BAN: टीम इंडिया की नजर सेमीफाइनल पर, बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी की छुट्टी तय !

43
ind-vs-ban-t20-world-cup-2024

IND vs BAN T20 World Cup 2024, एंटीगाः टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 47वें मैच में शनिवार को भारत और बांग्लादेश की भिड़ंत होनी है। एक तरफ नजमुल शंतो की कप्तानी वाली टीम है, जो यह मैच हारने पर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, वहीं दूसरी तरफ जीत के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंच जाएगी। सुपर 8 में विजयी शुरुआत करने के बाद अब भारत का सामना बांग्लादेश से है। इस मैच में भारत कुछ बदलाव कर सकता है।

IND vs BAN: भारत को बांग्लादेश से मिलेगी कड़ी चुनौती

टूर्नामेंट में अब तक रोहित ब्रिगेड का पलड़ा भारी रहा है, लेकिन इतिहास गवाह है कि बांग्लादेश ने हर बार भारत को कड़ी चुनौती दी है। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा इस मैच को कमतर आंकने की गलती नहीं करेंगे। बांग्लादेश की टीम अपना पहला सुपर 8 मैच ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है। जबकि भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकतरफा मुकाबला जीता था।

भारत-बांग्लादेश के बीच अब तक 13 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 12 जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ एक में जीत दर्ज की है। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक बांग्लादेश के खिलाफ चार मैच खेले हैं और चारों में जीत दर्ज की है। बांग्लादेश के लिए यह टूर्नामेंट अब तक मिला-जुला रहा है। ग्रुप स्टेज में उसने तीन मैच जीते थे और सिर्फ साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसे हार मिली थी। अब सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया ने उसे हरा दिया है।

IND vs BAN Weather Report: बरिश बन सकता है विलेन

इस मैच की अहमियत की बात करें तो यहां चुनौती बांग्लादेश के लिए ज्यादा है, क्योंकि यह सुपर-8 का 7वां मैच है। टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने की होड़ में भारतीय टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है। लेकिन बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट में बारिश की भी संभावना है, इसलिए हर मैच हर टीम के लिए काफी अहम है। ग्रुप स्टेज में हम देख ही चुके हैं कि पॉइंट टेबल का समीकरण बड़ा उलटफेर कर सकता है। इसलिए कोई भी टीम जोखिम नहीं लेना चाहेगी।

ये भी पढ़ेंः- AUS vs BAN, T20 World Cup: हैट्रिक लेकर कमिंस ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की लगातार 5वीं जीत

भारत की नजर सेमीफाइनल पर

भारतीय टीम भी इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी, जबकि पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से इसी मैदान पर हारने वाली बांग्लादेश वापसी की फिराक में होगी। वह सुपर-8 में अपनी पहली जीत की तलाश और टूर्नामेंट में बने रहने के इरादे से मैदान में उतरेगी। कुल मिलाकर प्रशंसकों को इस जोरदार मुकाबले का लुत्फ उठाने का भरपूर मौका मिलने वाला है।

इस मैच में टीम इंडिया एक बदलाव के साथ उतर सकती है। यदि ऐसा हुआ तो शिवम दुबे को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह सैमसंग या फिर तेजस्वी को मौका मिल सकता है। भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार शनिवार को रात 8 बजे शुरू होना है।

IND vs BAN T20 World Cup Playing 11

भारत की Playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)