Ind vs Ban: बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, दो नए खिलाड़ियों की अचानक हुई एंट्री

ICC ODI Team Rankings

मुंबईः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगले माह दिसम्बर में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए सभी दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो चुकी है। लेकिन इस टीम में दो नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। टीम में चोटिल रवींद्र जडेजा और यश दयाल के रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को चुना है।

ये भी पढ़ें..FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर, जापान ने 4 बार की‌ चैम्पियन जर्मनी को हराया

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए कुलदीप और शाहबाज़ को टीम में शामिल किया गया था। दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या के चलते उन्हें श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है, जबकि जडेजा अभी तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं। इसके अलावा टीम में रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी को भी जगह दी गई है।

अगले साल वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई ने ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। हालांकि चौंकाने वाली खबर ये रही कि बिना किसी मैच में मौका दिए संजू सैमसन को एकबार फिर टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। उनकी जगह ईशान किशन और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर जगह मिली है।

भारतीय टीमः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन को शामिल किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)