IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने उतरेगा भारत, हारते ही बाहर होगी कंगारू टीम

41
ind-vs-aus-20-world-cup

IND vs AUS Super 8, T20 World Cup 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 का आज अहम मुकाबला खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दुनिया की टॉप-2 टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है। ग्रुप-1 की सभी टीमों की नजर इस मैच पर है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने की दहलीज पर है। वहीं, मिशेल मार्श की कप्तानी वाली टीम ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। एक ओर जहां आत्मविश्वास से लबरेज भारत अपने आखिरी सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर शान से सेमीफाइनल में जाना चाहेगा।

भारत के पास वनडे विश्व कप का बदला लेने का मौका

वहीं, अफगानिस्तान से शर्मनाक हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर टूर्नामेंट में वापसी पर होगी। ऐसे में टीम इंडिया के पास वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में अपने ही घर में मिली हार का बदला लेने का यह सुनहरा मौका है। एक दौर ऐसा भी आया था जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बुरी तरह हराकर करोड़ों भारतीय प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया था। अब भारत इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 विश्व कप 2024 में उसके सफर को खतरे में डाल सकता है।

ये भी पढ़ेंः- WI vs SA: दस साल बाद T20 WC के सेमीफाइनल पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज का सपना हुआ चकनाचूर

IND vs AUS: हार के साथ ही बढ़ेंगी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। भारत की यह जीत ऑस्ट्रेलिया की अंतिम चार में पहुंचने की राह को और मुश्किल बना सकती है। भारत के नजरिए से चिंता की कोई बात नहीं है, वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही विभागों में शीर्ष पर है। लेकिन अफगानिस्तान से मिली हार के बाद दिग्गज ऑस्ट्रेलिया के सामने कई मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, जिन्हें इस टीम को भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले पार करना होगा।

IND vs AUS Playing-11:

IND Playing-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

AUS Playing-11: मिचेल मार्श (कप्तान),पैट कमिंस, टिम डेविड, एश्टन एगर, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, डेविड वॉर्नर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और एडम ज़म्पा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)