IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल से किया बाहर, रोहित ने खेली तूफानी पारी

47
ind-vs-aus-india-beat-australia-

IND vs AUS, T20 World Cup 2024: सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने कंगारुओं को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं भारतीय टीम से मिली हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 बाहर हो गई। भारत द्वारा दिए गए 205 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम 7 विकेट पर 187 रन ही बना सकी। इस मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 41 गेंदों पर 92 रनों की तूफानी पारी खेली। रोहित शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IND vs AUS: ट्रेविस हेड भी नहीं दिला पाए ऑस्ट्रेलिया को जीत

भारतीय टीम द्वारा दिए गए 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में 6 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान मिशेल मार्श ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की।

मार्श 37 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। फिर मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके। मैक्सवेल ने 20 रन बनाए। फिर मार्कस स्टोइनिस भी 2 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटों के गिरते क्रम के बीच हेड एक छोर संभाले हुए थे लेकिन रन गति बढ़ाने की कोशिश में वह भी 76 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

अर्शदीप और कुलदीप ने की शानदार गेंदबाजी

इसके बाद टिम डेविड 15 रन और मैथ्यू वेड एक रन बनाकर आउट हो गए। अंत में पैट कमिंस 11 रन और स्टार्क 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। जबकि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 3, कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए। इसके अलावा बुमराह और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

ये भी पढ़ेंः-IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने उतरेगा भारत, हारते ही बाहर होगी कंगारू टीम

रोहित ने खेली 92 रनों की तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 205 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। हालांकि एक बार फिर विराट कोहली फेल रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान रोहत शर्मा ने आज शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 19 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया उन्होंने 41 गेंदो में 92 रन की पारी खेली।

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31 और शिवम दुबे ने 28 और अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 27 रन बनाकर  स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और मिशेल स्टार्क 2-2 विकेट लिए। जबकि जोश हैजलवुड को एक विकेट मिला।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)