IND vs AFG Live Score: भारत ने अफगानिस्तान को दिया 182 रनों का लक्ष्य, सूर्या ने खेली आतिशी पारी

30
suryakumar-yadav

IND vs AFG Live Score, बारबाडोसः मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव (53) (suryakumar yadav) के शानदार अर्धशतक और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की 32 रनों की उपयोगी पारी की मदद से भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप के सुपर आठ ग्रुप 1 मैच में गुरुवार को छह विकेट पर 181 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया।

शुरुआत में जिस तरह से भारतीय सलामी बल्लेबाज फंसते नजर आए और जल्दी आउट हो गए, उससे लग रहा था कि बारबाडोस में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, लेकिन हर बल्लेबाज के योगदान से भारतीय टीम यहां 181 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही है। इसमें सबसे अहम योगदान सूर्यकुमार का है जिन्होंने अर्धशतक बनाया और दूसरी तरफ हार्दिक ने भी 32 रनों की अहम पारी खेली। हालांकि अक्षर पटेल और ऋषभ पंत के योगदान को भी नहीं भुलाया जा सकता।

IND vs AFG Live Score: भारत की खराब शुरुआत

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं। कप्तान रोहित शर्मा आठ रन बनाकर तीसरे ओवर में फज़लहक़ फारूकी का शिकार बने। विराट कोहली और ऋषभ पंत ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। पंत 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए जबकि विराट नौंवें ओवर में आउट हुए। विराट ने 24 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 24 रन बनाये।

शिवम दुबे ने सात गेंदों में 10 रन बनाये और अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान का तीसरा शिकार बने। राशिद ने इससे पहले पंत और विराट के महत्वपूर्ण विकेट झटके। सूर्य और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत को अच्छे स्कोर तक की तरफ अग्रसर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः- IND vs AFG Live Score: भारत का मिशन सुपर-8, आज अफगानिस्तान से होगी पहली भिड़ंत

सूर्या ने खेली आतिशी पारी

सूर्य (suryakumar yadav) ने लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया। उन्होंने अमेरिका के खिलाफ पिछले मैच में भी अर्धशतक बनाया था। सूर्य ने 28 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाये। उन्होंने फारूकी के ओवर में छक्का और चौका लगाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद वह आउट हो गए।

हार्दिक ने 24 गेंदों पर 32 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा ने सात और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाकर भारत को 181 रन तक पहुंचाया। अफगानिस्तान की तरफ से फारूकी और राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि नवीन उल हक़ को एक विकेट मिला।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)