IND vs AFG Live Score: भारत का मिशन सुपर-8, आज अफगानिस्तान से होगी पहली भिड़ंत

45
ind-vs-afg

IND vs AFG T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारत अपने सुपर-8 अभियान की शुरुआत आज अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से करेगा। यह मैच बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान में रात 8 बजे खेला जाएगा। न्यूयॉर्क की चुनौतीपूर्ण पिच पर ग्रुप ए के मैचों में भारत अपराजित रहा। टीम इंडिया सुपर-8 में भी यही लय बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगी। सुपर-8 में भारत आज अफगानिस्तान के अलावा बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

IND vs AFG Live Score:  जीत की लय में रोहित ब्रिगेड

अफगानिस्तान टीम ने ग्रुप मैचों में अपने पहले तीन मैच जीते थे, लेकिन चौथे में उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 मैचों में कुल 8 बार मुकाबला हुआ है। भारत ने अफगानिस्तान को सात बार हराया है और एक मैच ड्रॉ रहा है।

रोहित ब्रिगेड जीत की लय में है, लेकिन अफगानिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। भारत ने जहां लीग चरण में तीन मैच जीते थे, जबकि आखिरी मैच बारिश के कारण धुल गया था। वहीं, राशिद खान की नेतृत्व वाली अफगान टीम को जीत की हैट्रिक लगाने के बाद अंतिम लीग मैच में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ेंः- ICC Rankings: मार्कस स्टोयनिस को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, बने दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर

IND vs AFG: रोहित-विराट करेंगे पारी की शुरुआत

रोहित शर्मा और विराट कोहली शुरुआत में तेज गेंदबाजों का सामना करना चाहेंगे, जबकि शिवम दुबे को स्पिनरों के लिए बीच में भेजा जाएगा। इस बीच, अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों के सामने आउट होने की प्रवृत्ति दिखाई है। जनवरी 2022 से, रहमानुल्लाह गुरबाज, करीम जनत और अजमतुल्लाह उमरजई को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बाएं हाथ के स्पिनरों ने 13 बार आउट किया है।

IND vs AFG: बारिश नहीं बनेगी विलेन

मौसम की बात करें तो गुरुवार को यहां बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-8 का यह मैच बारबाडोस के समय के अनुसार सुबह 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8 बजे ) शुरू होगा। इस समय बारिश की संभावना केवल एक प्रतिशत है। दिन का तापमान 31 डिग्री तक जा सकता है। हवा की गति 29 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहेगी।

IND vs AFG Playing 11: ऐसी होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

IND Playing 11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह।

AFG Playing 11: इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, फजलहक फारुकी, नवीन-उल-हक।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)