कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक शुरू, छाए रहेंगे ये मुद्दे

64

नई दिल्लीः किसानों और केंद्र के बीच ग्यारहवें दौर की बैठक से पहले, कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की एक महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को दिल्ली में शुरू हुई। इस बैठक में अन्य मुद्दों के अलावा किसानों के आंदोलन पर चर्चा होगी। पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। कांग्रेस महासचिव और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, सीडब्ल्यूसी की बैठक शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीडब्ल्यूसी को संबोधित कर रही हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक में अर्णब गोस्वामी की कथित राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी चैट लीक, आंदोलन, बजट सत्र, चीनी घुसपैठ सरीखे कई अहम राजनीतिक एजेंडे पर चर्चा होगी, मगर कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण मसला संगठन चुनाव के कार्यक्रमों को हरी झंडी दिए जाने का रहेगा। सूत्रों ने यह भी कहा कि बैठक के दौरान नए पार्टी प्रमुख के चुनाव के कार्यक्रम पर भी चर्चा होगी।

हजारों किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने तीन कृषि कानूनों पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय कृषि क्षेत्र को नष्ट करने के लिए लाया गया है।

यह भी पढ़ेंः-पीएम ने कहा- नार्थ ईस्ट के विकास में जुटी है सरकार, संभावनाओं का लाभ उठाएं युवा

नए अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री को संगठन चुनाव को मूर्त रूप देने के लिए सीडब्लूसी की मंजूरी का इंतजार है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को सीडब्लूसी की बैठक में चुनाव प्राधिकरण को कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा करने की मंजूरी दी जा सकती है।