Champions Trophy 2025: अगले साल लाहौर में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

17

नई दिल्लीः न्यूयॉर्क में पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न अभी थमा नहीं है। इस बीच एक खबर आ रही है कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) में भारत और पाकिस्तान लाहौर में आमने-सामने हो सकते हैं। क्रिकबज के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया गया है। हालांकि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारत ने अभी तक पाकिस्तान की यात्रा करने का फैसला नहीं किया है।

अंतिम लीग मैच में आमने-सामने होंगी दोनों टीमें

दरअसल पिछले साल एशिया कप में, भारत सरकार ने टीम को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी और टूर्नामेंट में उनके मैच श्रीलंका में एक तटस्थ स्थान पर खेले गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों पड़ोसी देश अगले साल मार्च में आठ टीमों की प्रतियोगिता के अंतिम लीग मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच खेले जाने की संभावना है। हालांकि, अंतिम कार्यक्रम की घोषणा अभी बाकी है।

ये भी पढ़ेंः- IND vs PAK: भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, रोमांचक मुकाबले में 6 रन से रौंदा

लाहौर में खेले जाएंगे भारत के सभी मैच

बता दें कि इससे पहले, पाकिस्तान ने 11 साल बाद वनडे विश्व कप 2023 में भारत का दौरा किया था। संभावित कार्यक्रम के अनुसार, 20 दिवसीय आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत के सभी मैच लाहौर में होंगे। टूर्नामेंट के 15 मैचों में से 7 लाहौर में होंगे। वहीं, 5 मैच रावलपिंडी जबकि 3 मैच कराची में खेले जा सकते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का उद्घाटन मैच कराची में होगा। इसके अलावा कराची और रावलपिंडी एक-एक सेमीफाइनल की मेजबानी भी करेंगे।

जानकारी के अनुसार, न तो पीसीबी और न ही आईसीसी हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन आखिरी समय में स्थिति बदलने की संभावना है। हालांकि, अब सबकी निगाहें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारत सरकार पर टिकी हैं कि क्या फैसला लिया जाता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)