चीन में तबाही मचाने को तैयार है तूफान कोम्पासु, आंधी के साथ होगी तेज बारिश

बीजिंगः इस साल का 18वां टाइफून कोम्पासु, चीन के दक्षिणी हिस्सों में तेज हवाएं और बारिश के साथ आने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रांतीय मौसम विज्ञान प्रशासन के अनुसार कोम्पासु को दक्षिण चीन सागर के उत्तरपूर्वी हिस्से में मंगलवार सुबह वानिंग सिटी, हैनान प्रांत से लगभग 910 किमी पूर्व में देखा गया है, जिसके केंद्र में 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं।

यह द्वीप प्रांत की ओर लगभग 28 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम की ओर बढ़ेगा। प्रांतीय बाढ़, हवा और सूखा नियंत्रण मुख्यालय ने मंगलवार को अपनी आपातकालीन प्रतिक्रिया को तीसरे स्तर में अपग्रेड कर दिया है। प्रांतीय मौसम विज्ञान प्राधिकरण ने कहा कि तूफान के वेनचांग सिटी से लिंगशुई ली ऑटोनॉमस काउंटी के तटीय क्षेत्रों में दोपहर से बुधवार की रात तक दस्तक देने की आशंका है।

यह भी पढ़ें-IPL 2021: कप्तान के रूप में आखिरी मैच, कोहली ने भावुक…

आंधी और ठंडी हवा दोनों से प्रभावित हैनान के साथ-साथ ग्वांगडोंग प्रांत के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश होगी। अब तक हैनान की राजधानी हाइको में तीन बंदरगाहों ने परिचालन को निलंबित कर दिया है। मछली पकड़ने वाली नौकाओं को बंदरगाह पर लौटने को कहा गया है और बाहरी गतिविधियों को रोक दिया गया है। प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने कहा कि तूफान हैनान कृषि पर गंभीर प्रभाव डालेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)