HTC इस सप्ताह नए स्टैंडअलोन वाइव हेडसेट की करेगी घोषणा

सेन फ्रांसिस्को: एचटीसी कथित तौर पर फेसबुक के ओक्युलस क्वेस्ट 2 को लेने के लिए इस सप्ताह एक किफायती नया वीआर हेडसेट ‘वाइव फ्लो’ पेश करने की योजना बना रही है। कंपनी “गो विद दि फ्लो” टैग लाइन का उपयोग करते हुए एक अनावरण को छेड़ रही है, जिसमें कई जीवन शैली की छवियां हैं जो कुछ आकस्मिक गेमिंग तक पहुंच के साथ ध्यान और मीडिया खपत के लिए बनाए गए उपकरण का सुझाव देती हैं।

वाइव फ्लो एक हल्का उपभोक्ता वीआर हेडसेट होगा जिसे “ह्यू” कोड नाम के तहत विकसित किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, फॉर्म एक नई मेटावर्स जैसी सेवा पर भी काम कर रहा है, जिसे वाइवपोर्ट वर्स कहा जाता है। सेवा को वीआर और गैर-वीआर उपकरणों में रीयल-टाइम इंटरैक्शन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

आगामी डिवाइस के साथ, एचटीसी उपभोक्ता वीआर बाजार में फिर से मजबूती हासिल करने की कोशिश कर रहा है। आईडीसी की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के नेतृत्व में वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट्स की वैश्विक शिपमेंट 2021 की पहली तिमाही में साल दर साल 52.4 फीसदी बढ़ी है।

स्टैंडअलोन हेडसेट, जिसमें ओक्युलस क्वेस्ट 2 या एचटीसी वाइव फोकस जैसे एक सर्वव्यापी डिजाइन की सुविधा है, उसने 2020 की पहली तिमाही के दौरान 82.7 प्रतिशत हिस्सेदारी पर कब्जा करते हुए, 50.5 प्रतिशत से अधिक, शिपमेंट का विशाल बहुमत हासिल किया।

यह भी पढ़ेंः-भारत में वंचित युवाओं को 20 हजार डिजिटल डिवाइस प्रदान करेगी…

ओक्युलस के अलावा, चीनी कंपनियों डीपीवीआर और पिको ने भी तिमाही के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरी और तीसरी रैंक वाली कंपनियों के रूप में समाप्त हुई और क्रमश: 108.6 प्रतिशत और 44.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एचटीसी और सोनी ने शीर्ष 5 वीआर हेडसेट कंपनियों को बाहर कर दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)