हाई-प्रोफाइल गैंग का पर्दाफाश, सेक्स चैट के नाम पर हो रही थीं ब्लैकमेलिंग, 6 गिरफ्तार

534

नई दिल्ली: फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया पर लड़की से दोस्ती करने से पहले आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। साइबर सेल ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसकी लड़कियां सोशल मीडिया पर दोस्ती कर वीडियो कॉल पर सेक्स चैट करती थीं। इसी दौरान वह सामने वाले व्यक्ति की वीडियो बना लेती थीं और उन्हें बदनाम करने की धमकी देकर लाखों रुपए की उगाही करती थीं।

इस गैंग के छह सदस्यों को फिलहाल गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी अन्येश रॉय के अनुसार, साइबर सेल को शिकायत मिली थी कि कुछ गैंग सोशल मीडिया के जरिये उगाही का गैंग चला रहे हैं। इस गैंग की महिला सदस्य फेसबुक या अन्य किसी सोशल मीडिया के द्वारा से पहले दोस्ती करती हैं। इसके बाद उन्हें वीडियो कॉल पर सेक्स के लिए उकसाती हैं। व्यक्ति जब वीडियो कॉल पर आपत्तिजनक अवस्था में होता है तो उसकी वीडियो बनाकर यह गैंग लाखों रुपये की डिमांड करता है। रकम नहीं मिलने पर वह इस वीडियो को सोशल मीडिया और उनके परिवार और रिश्तेदारों को भेजने की धमकी देते हैं।

मेवात से पकड़े गए गैंग के छह सदस्य

स्पेशल सेल की साइबर सेल को जांच के दौरान पता चला कि ऐसा एक गैंग राजस्थान के भरतपुर स्थित मेवात क्षेत्र से चल रहा है। इस जानकारी पर वहां छापा मारकर साइबर सेल ने छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास मौजूद लैपटॉप और मोबाइल से पुलिस टीम को 40 वीडियो मिली हैं जो उन्होंने रिकॉर्ड कर ली थीं।

यह भी पढे़ंः-किसान आंदोलनः 11 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, इस मामले पर जताई चिंता

इसके साथ ही सोशल मीडिया के 10 एकाउंट को भी साइबर सेल ने ब्लॉक किया है। अभी तक की जांच में इस गैंग द्वारा 25 लाख रुपये से ज्यादा की जबरन उगाही की जानकारी मिली है। पुलिस इनसे आगे पूछताछ कर रही है।