मिजोरम में नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 करोड़ से अधिक की हेरोइन और सिगरेट जब्त

25
heroin-worth-rs-5-crore-seized-in-mizoram

आइजोल: असम राइफल्स, मिजोरम पुलिस, आबकारी और केंद्रीय सीमा शुल्क विभाग मिजोरम में विदेशी सिगरेट, अवैध सामान और हेरोइन की तस्करी के खिलाफ अपनी छापेमारी जारी रखे हुए हैं। इस बीच टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नशीले पदार्थ व विदेशी सिगरेट बरामद किए गए है, जिसकी मार्केट में करीब 3 करोड़ से अधिक की कीमत बताई जा रही है।

हेरोइन व विदेशी सिगरेट जब्त

पुलिस सूत्रों ने आज बताया है कि मिजोरम के लुंगले और चंपई जिलों में अलग-अलग छापों में भारी मात्रा में हेरोइन और विदेशी सिगरेट जब्त की गई है। असम राइफल्स और आबकारी विभाग ने लुंगले जिले के राची वेंग इलाके में छापेमारी की। मौके से हेरोइन से भरे 40 साबुन के डिब्बे जब्त किए गए। साबुन के डिब्बों से कुल 483.98 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ 38 लाख रुपये आंकी गई है।

यह भी पढ़ें-लिफ्ट लेने के बहाने दोपहिया वाहन चालकों से करते थे लूट, दो आरोपित गिरफ्तार

मामले में कार्रवाई जारी

हेरोइन तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, असम राइफल्स, पुलिस और सीमा शुल्क विभाग ने चंपई जिले के रुतलांग इलाके में संयुक्त अभियान चलाकर 151 कार्टन विदेशी सिगरेट और 26 ग्राम हेरोइन जब्त की जब्त सामान को आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थानों की पुलिस को सौंप दिया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)