यहां मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष भी लेते कार्यकर्ता की तरह प्रशिक्षण

53

हिसारः कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है, प्रशिक्षण से कार्यकर्ता की शैली में निखार आएगा, वह पार्टी की नीतियों व विषयों को सही ढंग से समझ पाएगा। कार्यकर्ता की मजबूती ही पार्टी की मजबूती है। भारतीय जनता पार्टी इन दिनों प्रदेश में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। ओमप्रकाश धनखड़ के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद शुरू हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत प्रदेश में कुल 311 जगहों पर प्रशिक्षण होने हैं, जिनमें से 150 स्थानों पर ये शिविर हो चुके हैं।

प्रदेश शिविर सह संयोजक सुजीत कैमरी का मानना है कि इन प्रशिक्षणों के बाद न केवल कार्यकर्ता विभिन्न विषयों में पारंगत होगा, बल्कि पार्टी हाईटेक भी होगी। उनका कहना है कि इस बार प्रशिक्षणों में सोशल मीडिया का विषय हटकर दिया गया है और सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी को हाईटेक किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रमों बारे हुई बातचीत में सह संयोजक सुजीत कैमरी ने मंगलवार को बताया कि भाजपा ऐसी पार्टी है जो प्रशिक्षण शिविर आयोजित करके कार्यकर्ताओं को विभिन्न विषयों में पारंगत करती है बल्कि इन शिविरों में मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष भी कार्यकर्ता की तरह शामिल होकर शिविर का हिस्सा बनते है।

यह भी पढ़ेंः-उत्तराखंड में बर्ड फ्लू की स्थिति नियंत्रित, सतर्कता के लिए कमेटी गठित

प्रदेश सह संयोजक सुजीत कैमरी के अनुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 6 नेताओं की ड्यूटी लगती है। इनमें प्रभारी, विस्तारक, संयोजक, प्रशिक्षण प्रभारी, जिला अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष शामिल होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ प्रशिक्षण कार्यक्रमों को बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं। सह संयोजक के अनुसार अब तक 150 जगहों पर जो प्रशिक्षण कार्यक्रम हुए हैं, वे बेहद सफल रहे हैं और उम्मीद है कि बाकी बचे हुए मंडलों के शिविर भी इसी तरह सफल होंगे।