तेलंगाना: भारी बारिश से मची तबाही, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें मंजर

हैदराबाद: तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। भारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त है। कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। देखें बारिश से हुई तबाही की तस्वीरें…

बारिश के चलते हैदराबाद में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके बाद आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकार ने आज और कल दो दिनों की छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

भारी बारिश से आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के कई इलाकों में जनजीवन पर बेहद बुरा असर पड़ा है। हैदराबाद में हाहाकार मचा है तो ईस्ट और वेस्ट गोदावरी में भी गाड़ियां बहती दिखी हैं। कई जगहों पर इमारतों के ढहने की खबर है। हैदराबाद में तो दीवार ढहने से 9 लोगों की मौत हो गई है।

तेलंगाना सरकार ने सभी निजी संस्थानों/कार्यालयों/गैर-आवश्यक सेवाओं के लिए वर्क फ्रॉम होम एडवाइजरी के साथ आज और कल के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। लोगों को तब तक घर में रहने की सलाह दी गई है जब तक कि कोई इमरजेंसी न हो।

हैदराबाद में पिछले दो दिनों से बारिश जारी है। इससे कई इलाकों में पानी भर गया है। इसमें वाहन तक बह गए हैं।हैदराबाद के बदलागुडा इलाके में तेज बारिश के कारण एक बोल्‍डर मकान पर जा गिरा। इससे मौके पर ही एक बच्‍चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 3 अन्‍य लोग घायल हुए हैं।

अब तक की जानकारी के मुताबिक तेलंगाना और आंध्रप्रदेश दोनों राज्यों में अब तक 14 लोगों की जान जा चुकी है। कई जगहों पर पटरियां डूब गई हैं- सड़कों पर कारें बह गई हैं, कई शहरों में बिजली गायब है।

हैदराबाद में पिछले दो दिनों से बारिश जारी है। इससे कई इलाकों में पानी भर गया है। इसमें वाहन तक बह गए हैं।हैदराबाद के बदलागुडा इलाके में तेज बारिश के कारण एक बोल्‍डर मकान पर जा गिरा।

हैदराबाद के मुर्शिदाबाद और अट्टापुर रोड पर बारिश से कुछ ऐसी स्थिति हुई। वाहन डूब गए और घरों में पानी भर गया।हैदराबाद के तेल चौकी इलाके में फंसे लोगों को निकालने के लिए एसडीआरएफ ने राहत कार्य शुरू किया। हैदराबाद के तेल चौकी इलाके में लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया है।

loading...