पटना में तेज बारिश से जगह-जगह जलजमाव, विधानसभा में भी भरा पानी

52

heavy-rain-in-patna

पटना: राजधानी पटना समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश हो रही है। तेज बारिश से पटना में कई जगहों पर जल-जमाव हो गया है। विधानसभा में भी पानी भर गया है। जिसे निकालने के लिए सुपर सकर मशीन मंगवानी पड़ी है। इधर भारी बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है।

पटना के अलावा हाजीपुर, बेतिया, बेगूसराय, बक्सर, दरभंगा, मधुबनी में भी तेज बारिश का दौर जारी है। बेगूसराय में दो घंटे की मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गय। मौसम विभाग ने सोमवार सुबह से ही बिहार के 12 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया था। रोहतास के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है। मुजफ्फरपुर जिले में पिछले दो दिनों में बारिश हो रही है। जिससे करीब 140 करोड़ की फसल बर्बाद हो गई है। रविवार शाम मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, सीतामढ़ी, शिवहर में आंधी-बारिश और ओले भी गिरे। इससे 50 हजार हेक्टेयर से अधिक में लगी गेहूं-मक्के, आम और लीची की फसल बर्बाद हो गई। घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ें..विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों का प्रदर्शन, नियोजन नीति को लेकर सरकार…

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के ऊपरी हिस्से से तीसरे दिन भी टर्फ लाइन गुजर रही है। इसका प्रभाव बिहार के ऊपर पड़ रहा है। इससे पिछले तीन दिनों से आंधी के साथ बारिश हो रही है। मौसम में आए बदलाव के कारण 21 मार्च तक दिन का तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। 22 मार्च के बाद मौसम सामान्य होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)