Israel-Hamas War: इजरायली की बमबारी से गाजा में मचा कोहराम, 210 फिलिस्तीनियों की हुई मौत

17
Israel-Hamas War

Israel-Hamas War:  इजराइल और हमास के बीच चल रहा युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हमास जहां इजरायली लोगों को बंधक बना रखा है तो वहीं इजरायल फिलिस्तीनी लोगों को बंधक बना रखा है। इसी के चलते इजरायली सेना ने शनिवार को अपने बंधकों को छुड़ाने के लिए मध्य गाजा में जमीनी और हवाई हमले किए।

इजरायली हमले में 210 फिलिस्तीनियों की मौत

इजरायली की इस बमबारी करीब 210 फिलिस्तीनी मारे गए और 400 से अधिक अन्य घायल हो गए। इस दौरान इजरायली सेना ने अपने चार बंधकों को छुड़ा लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इजरायली विमानों ने इलाके को निशाना बनाया और भारी बमबारी की। इलाके से काफी देर तक धुआं उठता देखा गया। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि नुसरेत कैंप में फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली सैनिकों के बीच घातक झड़पें हुईं। इस दौरान इजरायली सैनिकों ने कई आतंकवादियों को मार गिराया।

ये भी पढ़ेंः- वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ा, इजराइली सेना ने दो फिलिस्तीनियों को मारा

हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनीयेह ने एक बयान में कहा कि इजरायल ने बच्चों और महिलाओं को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी “आत्मसमर्पण नहीं करेंगे”। फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी ने एक प्रेस बयान में कहा कि यह युद्ध “सब कुछ नष्ट कर देगा। कोई भी सुरक्षा या शांति हासिल नहीं कर पाएगा।” उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गाजा पर युद्ध रोकने का आह्वान किया। इजरायली सेना, पुलिस और खुफिया संस्था शिन बेट ने एक संयुक्त बयान में कहा कि उसने चार इजरायली बंधकों को मुक्त कर दिया है।

हमले में अब तक 36,801 फिलिस्तीनियों की हो चुकी है मैत

मुक्त किए गए बंधकों को इजरायल के तेल हाशोमर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि क्षेत्र में चल रहे इजरायली हमलों में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या अब 36,801 हो गई है, जबकि 83,680 लोग घायल हुए हैं। चार लोगों की रिहाई के बाद, अब गाजा पट्टी में 120 इजरायली बंधक बचे हैं, जिनमें से 43 को इजरायल ने मृत मान लिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)