Gujarat Election: गुजरात में 26 और 28 नवम्बर को प्रचार करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

खड़गे
Kharge statement on Morbi acciden said - Government should get the incident investigated by a retired judge of HC or SC

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 26 और 28 नवंबर को गुजरात दौरे पर रहेंगे। खड़गे यहां कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे। इसके अलावा 27 नवंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 26 नवंबर को अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके अगले दिन एक संवाददाता सम्मेलन भी कर सकते हैं।

वहीं 28 नवंबर को वो गांधीनगर के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पिछले दिनों राहुल गांधी ने भी गुजरात में चुनाव प्रचार किया था। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे 27 नवंबर को मध्य प्रदेश के इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल होंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे। इस वक्त राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश से गुजर रही है। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीट हैं, जहां दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 89 सीट पर एक दिसंबर को जबकि दूसरे चरण में शेष 93 सीट पर पांच दिसंबर को मतदन होगा। वहीं राज्य में आठ दिसंबर को मतों की गिनती होगी।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार चरम पर है। सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता मतदाताओं को अपने पक्ष में करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वे मोडासा, पालनपुर, दाहेगाम और बावला में चुनावी रैलियां करेंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनेक केंद्रीय मंत्री और पार्टी पदाधिकारियों के भी विभिन्न स्थानों पर रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। कॉंग्रेस के नेता मोहन प्रकाश कच्छ में और तारिक़ अनवर भुज में जनसभायें करेंगे। आम आदमी पार्टी के नेता भी विभिन्न स्थानों पर चुनाव प्रचार करेंगे। हमारे संवाददाता ने बताया कि गुजरात के चुनावी इतिहास में पहली बार 139 महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)