उत्तर प्रदेश Featured

बसपा को बड़ा झटका, शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली सपा में शामिल

Guddu Jamali joins SP
Guddu Jamali joins SP: पूर्व विधायक और बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डु जमाली ने बुधवार को सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर गुड्डु जमाली ने आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी को हराया था। इस मौके पर उन्होंने कहा, "मैंने ये फैसला किसी लोभ या लालच में नहीं लिया है। मैंने ये फैसला बहुत सोच-विचार के बाद लिया है। आज देश के हालात को देखते हुए ये अहम फैसला है।"

अखिलेश यादव क्या बोले?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 2021 में विधानसभा चुनाव से पहले शाह आलम आए थे। लेकिन किसी वजह से हमारी उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। अब जब हम 2024 में बड़ी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं तो हमने जमाली साहब को बुलाया है। वह यहां भी उसी सम्मान के साथ रहेंगे, जैसे पहली पार्टी में थे। यह भी पढ़ें-PM Kisan Yojana: पीएम मोदी आज जारी करेंगे ‘किसान सम्मान निधि’ योजना की 16वीं किस्त

 2022  लोकसभा उपचुनाव मिली थी हार

बता दें कि साल 2022 में आजमगढ़ में हुए लोकसभा उपचुनाव में गुड्डु जमाली को 2.66 लाख वोट मिले थे और सपा के धर्मेंद्र यादव करीब आठ हजार वोटों से यह चुनाव हार गए थे। आज़मगढ़ सीट दोबारा जीतने की रणनीति के तहत गुड्डु जमाली को सपा में लाया जा रहा है। गौरतलब है कि नवंबर 2021 में गुड्डु जमाली ने बीएसपी के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद उनके मुबारकपुर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की चर्चा थी। हालांकि, सपा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित करने के बजाय एक स्थानीय नेता को टिकट दे दिया था। इसके बाद गुड्डु जमाली ने AIMIM से मुबारकपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन चौथे स्थान पर रहे। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)