गूगल भारतीय बाजार में उतारेगा Pixel 6A स्मार्टफोन, जानिए इसकी खासियत

नई दिल्लीः गूगल करीब दो साल के बाद अब भारतीय बाजार में अपना पिक्सल 6ए स्मार्टफोन उतारेगा। कंपनी ने इससे पहले अक्टूबर 2020 में पिक्सल 4ए उतारा था। भारत में पिक्सल स्मार्टफोन की बिक्री नहीं हो पाई थी। दरअसल इसके फ्रंट में सोली रडार चिप लगी है, जो 60 गीगाहर्ट्ज फ्रिक्वेंसी का इस्तेमाल करती है। भारत में इसका कमर्शियल इस्तेमाल प्रतिबंधित है। कंपनी ने एंड्राइड सेंट्रल से की गई बातचीत में इसकी पुष्टि की है कि वह इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में पिक्सल 6ए की बिक्री शुरू कर देगी।

पिक्सल 6ए की बिक्री जल्द ही ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, जापान, पोटरे रिको, सिंगापुर, स्पेन, ताइवान, ब्रिटेन और अमेरिका में शुरू होने वाली है। इसकी बुकिंग 21 जुलाई से शुरू हो जायेगी और 28 जुलाई से यह फोन इन देशों में उपलब्ध होगा। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, इसकी कीमत 449 डॉलर होगी। भारत में इसकी कीमत क्या होगी, कंपनी ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः-अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस: कोरोनाकाल में नर्सों के अनुभव सुनकर भावुक हुए…

पिक्सल 6ए को अगर एक्स्ट्रीम बैटरी सेवर मोड में इस्तेमाल किया जाये तो इसकी बैटरी 72 घंटे चलती है। इसके कैमरा बार में डुअल रियर कैमरा है, एक मेन लेंस और एक अल्ट्रावाइड लेंस है। यह स्मार्टफोन चॉक, चारकोल और सेज फिनीश में होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…