कोरोना वैक्सीन लगवाने पर दिए जा रहे सोने के आभूषण, जानें कहां और क्यों हो रहा ऐसा?

नई दिल्लीः भारत ही नहीं दुनिया में भर में एक बार फिर से कोरोना वायरस बहुत तेजी से अपने पैर पसार रहा है। भारत के कई राज्यों में एक बार फिर से लॉकडाउन जैसी स्थिति बनी हुई है। मध्य प्रदेश के 13 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। ऐसी ही स्थिति महाराष्ट्र की भी है। देश के कई जिलों में कोरोना के तेजी से फैलाव ने सभी को चिंता में डाल दिया है। अब सरकार भी लोगों से वैक्सीन लगावाने का अपील कर रही है। हलांकि भारत में अबतक 8 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है। वैक्सीन के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से लोगों को प्रेरित और प्रो​त्साहित किए जाने के लिए अलग तरह की पहल किए जा रहे है। ताजा मामला गुजरात के राजकोट शहर का है यहां टीका के प्रति एक अनोखी पहल किए जाने की खबर है। यहां कोरोना की वैक्सीन लगवाने पर महिलाओं को सोने की नोज पिन गिफ्ट में दिया जा रहा है।

लोगों में उत्साह के लिए किया जा रहा ऐसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजकोट में स्वर्णकार समुदाय ने कोरोना की टीका लगवाने वालों को प्रेरित करने के लिए यह अनूठी पहल की है। कोरोना शिविर में आने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें खास गिफ्ट भी दिया जा रहा है। बता दें कि वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। स्वर्णकार समुदाय की ओर से राजकोट शहर में कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया गया है। इस शिविर में जो महिला वैक्सीन लगवा रही हैं, उन्हें बतौर गिफ्ट सोने की एक नोजपिन (नथ) दी जा रही है। वहीं, जो पुरुष वैक्सीन लगवा कर निकल रहे हैं, उन्हें गिफ्ट में हैंड ब्लेंडर द‍िया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-बिल्ली एक्सरसाइज कर दे रही कोरोना महामारी से बचने का संदेश

राजकोट में स्वर्णकार समुदाय के इस कैंप में गिफ्ट दिए जाने की घोषणा के बाद से शहरवासियों के बीच टीका लेने की होड़-सी लग गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वर्णकार समुदाय द्वारा लगाए गए शिविर में लोगों की लाइनें लग रही है।

loading...