GoDaddy ने किया खुलासा- लीक हुई 1.2 मिलियन यूजर्स की संवेदनशील जानकारी

Godaddy.

नई दिल्ली: वैश्विक वेब होस्टिंग वेबसाइट GoDaddy एक बड़े डेटा उल्लंघन का खुलासा किया है कि उसके लगभग 12 लाख WordPress ग्राहकों की संवेदनशील जानकारी से समझौता किया गया है। एक ब्लॉग पोस्ट में, GoDaddy के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (सीआईएसओ) डेमेट्रियस कम्स ने कहा कि उन्होंने इसके प्रबंधित WordPress सर्वर तक अनधिकृत पहुंच की खोज कर ली है।

कम्स ने सोमवार को देर रात कहा, “1.2 मिलियन तक सक्रिय और निष्क्रिय प्रबंधित WordPress ग्राहकों की ईमेल और ग्राहक संख्या उजागर हो गई थी। ईमेल पतों के संपर्क में फिशिंग हमलों का खतरा होता है।” 17 नवंबर को, कंपनी ने हमारे प्रबंधित WordPress होस्टिंग वातावरण में अनधिकृत थर्ड-पार्टी एक्सेस पहुंच की खोज की।

कंपनी ने कहा, “हमने अपने प्रबंधित WordPress होस्टिंग वातावरण में संदिग्ध गतिविधि की पहचान की और तुरंत एक आईटी फोरेंसिक फर्म की मदद से जांच शुरू की और कानून प्रवर्तन से संपर्क किया। एक समझौता किए गए पासवर्ड का उपयोग करके, एक अनधिकृत थर्ड पार्टी ने प्रबंधित WordPress के लिए हमारे लिगेसी कोड बेस में प्रावधान प्रणाली तक पहुंच प्राप्त की।”

यह भी पढ़ेंः-हाईकोर्ट का फैसला: विदेशी महिला भी करा सकती है घरेलू हिंसा का केस

GoDaddy ने यूजर्स को चेतावनी दी है कि यह जोखिम यूजर्स को फिशिंग हमलों के अधिक जोखिम में डाल सकता है। मूल WordPress एडमिन पासवर्ड जो प्रावधान के समय सेट किया गया था, वह भी उजागर हो गया था। कम्स ने कहा, “हमें इस घटना और हमारे ग्राहकों के लिए चिंता का कारण बनने के लिए खेद है। हम इस घटना से सीख लेंगे और सुरक्षा की अतिरिक्त परतों के साथ हमारे प्रावधान प्रणाली को मजबूत करने के लिए पहले से ही कदम उठा रहे हैं।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)