यूपी में कई IPS अफसरों का तबादला, इन जिले के कप्तान भी बदले

IPS

लखनऊः उत्तर प्रदेश अगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरका ने मंगलवार को चार IPS अफसरों के तबादला कर दिया। इनमें प्रयागराज और हरदोई जिले के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं। पुलिस मुख्यालय से जारी सूची के अनुसार प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को पुलिस मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है। उनकी जगह पर हरदोई के एसपी रहे अजय कुमार को प्रयागराज का नया एसएसपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें..वाहनों के अंतिम नम्बरों के आधार पर अगले साल तक लगवा सकेंगे एचएसआरपी

राजेश द्विवेदी को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय से हरदोई जिले का नया पुलिस कप्तान बनाया है। ओम प्रकाश सिंह को पुलिस उपायुक्त कमिश्नरेट लखनऊ से पुलिस अधीक्षक अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। गौरतलब है कि अगामी विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर बड़े पैमाने में आईपीएस अफसरों के तबादले किए जाने हैं। जिसको लेकर कार्रवाई शुरु हो गई है।

योगी ने नए साल पर 28 अफसरों दिया था पदोन्नति

गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार ने नए साल पर आईपीएस के 28 अधिकारियों को पदोन्नति तथा 10 अधिकारियों को सेलेक्शन ग्रेड प्रदान किया है। शासन ने आईपीएस अधिकारियों में अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अविनाश चंद्र को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) तथा चार पुलिस महानिरीक्षकों (आईजी) नवीन अरोरा, मोहित अग्रवाल, डॉ. गजेन्द्र कुमार गोस्वामी एवं भजनी राम मीना को एडीजी बनाया गया है। इसके अलावा तीन पुलिस उप महानिरीक्षकों डॉ. प्रीतिन्दर सिंह, लव कुमार एवं चंद्र प्रकाश द्वितीय को आईजी के पद पर पदोन्नत करने का आदेश जारी किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)