कपिल देव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सर्वसम्मति से चुने गए PGTI के अध्यक्ष

24
kapil-dev

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil dev) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। 1983 में अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल देव को सर्वसम्मति से प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (PGTI ) का अध्यक्ष चुना गया है। यह पद इस प्रतिष्ठित पूर्व क्रिकेटर के लिए एक नई शुरुआत है, जिन्होंने शौकिया गोल्फ खिलाड़ी के रूप में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

PGTI के उपाध्यक्ष भी रह चुके कपिल देव

बता दें कि कपिल (Kapil dev) 2021 में बोर्ड के सदस्य बने और पीजीटीआई के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह एचआर श्रीनिवासन से यह जिम्मेदारी संभालेंगे, जिनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है। 65 वर्षीय कपिल ने कहा, “भारतीय प्रो गोल्फर्स पिछले कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आज सभी प्रमुख टूर में हमारे पास भारतीय प्रो हैं और लगातार तीसरी बार हमारे दो गोल्फर्स ओलंपिक में उतरेंगे। हमारा टूर काफी मजबूत है और हमें उम्मीद है कि अगले कुछ सालों में हम और भी मजबूत होकर उभरेंगे।”

ये भी पढ़ेंः- India squad for Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, शुभमन गिल को सौंपी गई कमान

कपिल पीजीटीआई के लिए नए प्रायोजक लाने की कोशिश में सबसे आगे रहे हैं। उन्होंने पीजीटीआई कैलेंडर में एक आकर्षक टूर्नामेंट कपिल देव ग्रांट थॉर्नटन आमंत्रण टूर्नामेंट की शुरुआत की है, जिसकी पुरस्कार राशि 2 करोड़ रुपये (करीब 240,000 डॉलर) है। जीव मिल्खा सिंह, अर्जुन अटवाल, ज्योति रंधावा, शिव कपूर जैसे भारत के शीर्ष स्टार खिलाड़ी उनके करीबी गोल्फ़ मित्र हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)