जयपुर और बीकानेर से अबूधाबी के लिए उड़ाने: 16 जून से हवाई सेवाओं में विस्तार

9
जयपुर

जयपुर: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से संचालित होने वाली फ्लाइट्स की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में 16 जून से जयपुर से अबूधाबी और बीकानेर के लिए दो नई फ्लाइट्स संचालित की जाएंगी। इनमें अबूधाबी फ्लाइट सप्ताह में चार दिन जबकि बीकानेर फ्लाइट सप्ताह में 2 दिन संचालित की जाएगी। एतिहाद एयरवेज 16 जून से जयपुर और अबूधाबी के बीच फ्लाइट संचालित करेगी।

16 जून से अबूधाबी की फ्लाइट संचालित

इससे पहले भी वर्ष 2015 में इस एयरलाइन ने जयपुर से अबूधाबी के लिए फ्लाइट शुरू की थी। जो करीब ढाई साल तक संचालित होने के बाद बंद हो गई थी। ऐसे में एतिहाद एयरवेज 16 जून से दूसरी बार जयपुर से अबूधाबी के लिए फ्लाइट संचालित करेगी। 16 जून से फ्लाइट संख्या ईवाई-366 अबूधाबी से सुबह 3:05 बजे उड़ान भरेगी। जो सुबह 8:05 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसी तरह फ्लाइट संख्या ईवाई-367 जयपुर से अबूधाबी के लिए सुबह 11 बजे उड़ान भरेगी। जो अबू धाबी के स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे अबू धाबी पहुंचेगी। ये दोनों फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को संचालित की जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः- Modi 3.0 Cabinet: तीसरी बार PM पद की शपथ लेने से पहले राजघाट पहुंचे नरेंद्र मोदी, बापू को दी श्रद्धांजलि

सप्ताह में दो दिन चलेगी फ्लाइट

जयपुर से अबू धाबी के लिए फ्लाइट का संचालन इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अबूधाबी से दुनिया के करीब 65 देशों के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध है। यह आंकड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से भी ज्यादा है, जहां से दुनिया के सिर्फ 54 देशों के लिए फ्लाइट संचालित होती हैं। इसके साथ ही फ्लाइट 9आई-833 जयपुर से दोपहर 2:10 बजे रवाना होगी। जो बीकानेर के नाल एयरपोर्ट पर दोपहर 3:10 बजे पहुंचेगी। इसी तरह फ्लाइट 9आई-834 बीकानेर से दोपहर 3:15 बजे उड़ान भरेगी। जो जयपुर एयरपोर्ट पर शाम 4:35 बजे पहुंचेगी। ये दोनों फ्लाइट सप्ताह में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को संचालित की जाएंगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)