एसआइआइ के प्लांट में लगे भीषण आग में पांच लोगों की मौत

149

मुंबईः महाराष्ट्र के पुणे में वीरवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआइआइ) के मंजरी प्लांट में भीषण आग लग गई। इस भीषण अग्निकांड में पांच लोगों की मौत हो गयी है। अभी भी आग लगने के कारणों का पता नही चल सका है। आग लगने की जानकाकी मिलते ही फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियां मौके पर पहुंची। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के गेट नंबर एक पर लगी आग धीरे-धीरे आग बिल्डिंग की दूसरी, तीसरी, चैथी और पांचवीं मंजिल तक आग पहुंच गई। आग से हुए नुकसान के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। सीरम इंस्टीट्यूट ने ही कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को बनाया है।

यह भी पढ़ें-पाकिस्तानः बुलंद होती सिंध की आवाज

इस बीच, इस घटना पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने अग्निकांड में कुछ लोगों की मृत्यु पर शोक जताया है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि आग नियंत्रण में है। पुणे नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानसेप ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत में आग नियंत्रण में है। सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने की घटना मंजरी प्लांट में हुई। बताया जा रहा है कि वैक्सीन और वैक्सीन निर्माण संयंत्र सुरक्षित हैं। यह वैक्सीन के उत्पादन को प्रभावित नहीं करेगा। इस बीच, एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स) की एक टीम पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पहुंची है।