जगदलपुर से आज शाम रवाना होगी जग्गनाथ पुरी जाने वाली स्पेशल ट्रेन

रायपुर: रथयात्रा स्पेशल ट्रेन (special train) में पूरी जाने के लिए जगदलपुर से पुरी तक चलने वाली पहली स्पेशल ट्रेन (special train) गुरुवार शाम साढ़े छह बजे जगदलपुर से रवाना होकर दूसरे दिन एक जुलाई को दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें..कन्हैया लाल की हत्या से उग्र हुए हिन्दू संगठन, उदयपुर की…

जगदलपुर के स्टेशन मैनेजर आर नायक ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन (special train) के लिए अधिकतर सीटें खत्म हो चुकी है। उन्होने बताया कि पुरी जाने वाली यह स्पेशल ट्रेन वापसी में पुरी से उसी दिन रात में 8.05 बजे रवाना होकर दूसरे दिन दो जुलाई को दोपहर एक बजे जगदलपुर आएगी। उन्होने बताया कि जगदलपुर से पुरी का सफर 18 घंटा में पूरा होगा और रास्ते में 31 स्टेशनों में ट्रेन खड़ी होगी, 14 डिब्बों की रथयात्रा स्पेशल में दो एसएलआर, दो शयनयान, नौ जनरल और दो वातानुकूलित शयनयान कोच रखे गए हैं। जगदलपुर से पुरी (ट्रेन नंबर 08909-08910) गुनपुर से पुरी (ट्रेन नंबर 08418-08417) एवं विशाखापटनम-पुरी (ट्रेन नंबर 08907-08908) एक-एक फेरा लगाएंगी।

उल्लेखनीय है कि रथयात्रा के लिए चलाई जा रही है स्पेशल ट्रेन (special train) वाल्टेय रेलमंडल ने जुलाई के पहले सप्ताह में पुरी में आयोजित होने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा (गोंचा पर्व) के दौरान पुरी आने जाने वाली ट्रेनों में होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए तीन रथयात्रा स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव ईस्ट कोस्ट रेल जोन के माध्यम से रेलवे बोर्ड को भेजा था। रेलवे बोर्ड ने 22 जून को तीनों रथयात्रा स्पेशल ट्रेन (special train) को चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)