पहले बनाई रील, फिर प्रेमी युगल ने उठाया ये खौफनाक कदम

49
first-a-reel-was-made

बाड़मेरः नागाणा थाना क्षेत्र के बांद्रासर गांव में रविवार रात को शादीशुदा युवक और नाबालिग लड़की ने पेड़ की टहनी पर बैठकर Reel बनाई। इसके बाद युवक ने वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। बाद में दोनों ने लोहे के तार का फंदा बनाकर उसी टहनी से लटककर जान दे दी। दोनों की मौत हो गई। नागाणा थाना प्रभारी जमीन खान ने बताया कि नाबालिग लड़की (16) चौहटन थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली थी।

परिजनों ने लगाया था अपहरण का आरोप

शनिवार रात को लड़की और खरथाराम (25) पुत्र उम्मेदाराम ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव नागाणा अस्पताल की मोर्चरी में हैं। परिजनों ने रिपोर्ट नहीं दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल बोर्ड पोस्टमार्टम करेगा। युवक खरथाराम शादीशुदा था और उसका एक बेटा भी है। पुलिस ने बताया कि चौहटन थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार लड़की के चचेरे भाई ने उसे खरथाराम से मिलवाया था। 21 जून की रात को 2 बजे चचेरे भाई ने खरथाराम को फोन करके बुलाया था।

शनिवार को पूरा दिन परिजन उसकी तलाश करते रहे। जब चचेरी बहन से पूछा गया तो उसने बताया कि वह खरथाराम के साथ गई है। इसके बाद बालिका के भाई ने थाने में चचेरे भाई व खरथाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराया। खरथाराम पर अपहरण का आरोप लगाया। शनिवार को बालिका पूरा दिन खरथाराम के साथ रही। शनिवार रात करीब 12 बजे दोनों नागाणा थाना क्षेत्र के बांद्रासर का पार गांव पहुंचे। वहां खरथाराम खेतों में फेंसिंग के लिए लगाए गए तार तोड़कर बालिका को लेकर जाल के पेड़ पर चढ़ गया। उसने तार को पेड़ की टहनी से बांधकर फंदा बनाया। इसके बाद दोनों ने रील बनाई। पुलिस ने बताया कि खरथाराम व बालिका ने जिस जाल के पेड़ से फांसी लगाई वह घना था।

यह भी पढ़ेंः-मां सुषमा स्वराज की राह पर बांसुरी स्वराज, संस्कृत में ली सांसद पद की शपथ

रिपोर्ट के आधार पर जांच करेगी पुलिस

दोनों ने ऊंचाई पर चढ़कर फांसी लगाई थी, इसलिए वहां से गुजर रहे लोगों को पेड़ में शव होने का पता नहीं चला। रविवार शाम को सूचना मिली कि एक पेड़ पर एक लड़का और एक लड़की के शव फंदे से लटके हुए हैं। सूचना मिलने पर नागाणा और चौहटन पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों को बुलाकर दोनों के शव नीचे उतरवाए और बाड़मेर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट चौहटन थाने में दर्ज कराई गई है। जांच जारी है। परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)