ओडिशा से ला रहे थे गांजे की बड़ी खेप, फिरोजाबाद में पुलिस ने पांच को पकड़ा

bengal-crime

Firozabad Crime: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की पचोखरा थाना पुलिस और एसओसी की टीम ने शनिवार को ओडिशा से मथुरा तस्करी कर ले जाई जा रही लाखों रुपये की गांजे की खेप पकड़ी। इस दौरान पांच तस्कर भी पकड़े गये। गिरफ्तार तस्करों का इरादा लोकसभा चुनाव से पहले गांजा बेचने का था।

एसओजी प्रभारी अनुज कुमार और पचोखरा थाना प्रभारी सचिन कुमार पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे। सूचना मिलने पर नेशनल हाईवे-19 से टूण्डला की ओर से आते समय एक सफेद रंग की चार पहिया गाड़ी को घेरकर पकड़ लिया गया।

तलाशी में मिली ड्रग्स की बड़ी खेप

तलाशी के दौरान गाड़ी से 45 पैकेट गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में एटा निवासी विजय कुमार, मथुरा निवासी पवन अग्रवाल, रवींद्र उर्फ रवि, अलीगढ़ निवासी गुलशन विकास और आगरा निवासी धर्मेंद्र सिंह हैं।

यह भी पढ़ें-सरकार ने 1.4 लाख मोबाइल नंबर किए ब्लॉक, साइबर अपराध में थे शामिल

पूछताछ में बताई ये बात

आरोपी रवीन्द्र उर्फ रवि ने बताया कि उसकी मुलाकात धर्मेंद्र से इटावा से जेल जाने के बाद हुई थी। इसके बाद दोनों ने मिलकर गांजा तस्करी के लिए एक गैंग बना लिया। किसी को शक न हो इसके लिए तस्करी के लिए छत्तीसगढ़ नंबर की कार भी खरीदी गई थी। गिरफ्तार तस्करों की योजना लोकसभा चुनाव से पहले गांजा बेचने की थी।

पुलिस को भ्रमित करने के लिए तस्करों ने कार के डैशबोर्ड, लाइट और बंपर में अवैध गांजा तस्करी के लिए जगह बना रखी थी। गांजा की खेप उड़ीसा से मथुरा ले जाई जा रही थी। जब्त गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 6 लाख रुपये है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)