मध्य प्रदेश

MP: वोट देकर लौट रही बस में लगी आग, कर्मचारियों ने बस से कूदकर बचाई जान

bus-me-lagi-aag

MP:  मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में मंगलवार देर रात मुलताई विकासखंड में आने वाले ग्राम गौला के पास मतदान केन्द्रों से EVM और मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में आग लग गई। आग लगते ही चालक ने बस रोक दिया और मतदान दल ने जैसे तैसे बस से कूदकर अपनी जान बचाई। हालांकि, इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। वहीं सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

चलती बस में लगी आग

 जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार रात करीब 11.30 बजे की है। बता दें, एक बस में छह मतदान केंद्रों से मतदान दल मतदान समाप्त होने के बाद EVM और मतदान सामग्री लेकर लौट रहे थे। इस दौरान बस के गियर बॉक्स में आग लगी, जो तेजी से फैली। आग देख ड्राइवर प्रकाश ने मतदान कर्मियों को तत्काल नीचे उतरने को कहा और बस धीमी कर नीचे कूद गया। जिसके बाद कर्मचारियों ने सामने का दरवाजा लॉक होने के कारण पीछे के दरवाजे और खिड़की को तोड़ा और बस से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे और दूसरी बस में EVM को लाने को कहा।

ये भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी के साथ राष्ट्रीय संयोजक पद से हटाया

जिला कलेक्टर ने दी जानकारी 

 कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि, रात करीब 11.30 बजे बस में आग लग गई थी। बस में मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूडर , 277 गेहूबारसा, 278 गेहूं बारसा क्रमांक 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल केंद्रों के मतदान कर्मी सहित मतदान सामग्री थी। आग से दो मतदान केंद्रों की सामग्री पूरी तरह से सुरक्षित बच गई है जबकि चार केंद्रों की कुछ–कुछ सामग्री जल गई है। बस से कूदने के कारण कुछ कर्मचारियों को आंशिक चोट आई है। सभी को दूसरे वाहन से सुरक्षित लाया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)