मध्य प्रदेश Featured

MP Lok Sabha Election 2024: कमल पटेल और आरिफ मसूद पर दर्ज होगी FIR, नाबालिग पोते और बेटे के साथ डाला था वोट

FIR-registered-against-Kamal-Patel-and-Arif-Masood

Bhopal: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बीती 7 मई को मध्यप्रदेश में नौ संसदीय क्षेत्रों में मतदान हुआ था। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अपने पोते और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपने बेटे के साथ वोट डाला था। इस पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। चुनाव आयोग आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दी जानकारी 

 दरअसल, मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने रविवार को कहा कि, भोपाल जिला पंचायत सदस्य विनर मेहर ने अपने बेटे से वोट डलवाया था, उन पर कार्रवाई हुई है। वहीं पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अपने पोते के साथ वोट डाला था। साथ ही कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपने बेटे के साथ वोट डाला था। इन पर भी कार्रवाई होगी। 

ये भी पढ़ें: भोपाल: 13 मई को कई इलाकों में कोलार लाइन से पानी सप्लाई रहेगी प्रभावित

बता दें कि, हरदा में पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अपने पोते के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर न सिर्फ वोट डाला, बल्कि उसका फोटो का सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। इस पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं, भोपाल (मध्य) से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद भी अपने नाबालिग बेटे को ईवीएम तक ले गए थे। ऐसे में इन दोनों नेताओं के खिलाफ जल्द FIR दर्ज की जा सकती है। 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)