आखिरकार भाजपा-जदयू के बीच चल रहा विवाद सुलझा, आज होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार

55

पटनाः नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भाजपा और जदयू के बीच चल रहा विवाद आखिरकार सुलझ गया है। मंगलवार की सुबह नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है। राजभवन से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह साढ़े 11 बजे नये मंत्रियों को शपथ दिलायी जायेगी।

यह भी पढ़ें-वायरल हुआ सोफी चौधरी का जिम वीडियो, फिगर देख आंहें भर रहे लोग

गत रविवार को ही राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गयी थी और भाजपा ने तो अपने कोटे से मंत्री पद की शपथ लेने वालों की सूची भी मुख्यमंत्री को सौंप दी थी। रविवार की शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचे थे। इसी मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर सहमति बनी और भाजपा ने अपने कोटे के मंत्रियों की सूची नीतीश कुमार को सौंप दी थी।

नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में फिलहाल 14 मंत्री ही शामिल हैं। हालांकि विगत वर्ष 16 नवम्बर को जब नयी सरकार का गठन हुआ था तब कुल 15 मंत्रियों ने शपथ ली थी लेकिन भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोपी होने के कारण शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा था। सरकार गठन के दौरान यह कहा गया था कि तुरंत ही मंत्रिमंडल का पूर्ण विस्तार कर लिया जायेगा। लेकिन जदयू और भाजपा के बीच शुरू हुई तनातनी के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार लगातार टलता रहा।