FIFA World Cup: फीफा वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर, जापान ने 4 बार की‌ चैम्पियन जर्मनी को हराया

दोहाः जापान ने फीफा विश्व कप 2022 (FIFA) के ग्रुप चरण मैच में दूसरा बड़ा उलटफेर करते हुए जर्मनी को 2-1 से खलीफा इंटरनेशनलस्टेडियम में खेले गए मैच में हराया। टूर्नामेंट में दो दिनों में साउदी अरब के बाद दूसरे एशियाई देश ने बड़ा कारनामा किया है। जापान की ओर से रित्सु दोन (75वें मिनट) और तकुमा असानो (83वें मिनट) ने टीम को जिताने वाले गोल दागे।

ये भी पढ़ें..FIFA World Cup: अर्जेंटीना पर जीत के बाद जश्न में डूबा सऊदी अरब, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

वहीं इल्के गुंडोगन (33वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से जर्मनी के लिए एकमात्र गोल किया। पहले हाफ में, जर्मनी ने जापान पर हावी होकर शानदार खेल दिखाया। शुरुआत से ही जर्मन खिलाड़ी अटैक के मूड में नजर आए। इस क्रम में इल्के गुंडोगन (33वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से जर्मनी के लिए पहला गोल किया। वहीं, दूसरी तरफ जापान मौके बनाने में संघर्ष करते नजर आया।

दूसरे हाफ में, जापान ने पलटवार करते हुए जर्मनी को मैच से बाहर कर दिया, क्योंकि उन्होंने पूरे दमखम से जर्मन खिलाड़ी पर दबाव बनाया। इस दौरान, जापान के खिलाड़ी ज्यादातर मौके पर गेंद पर नियंत्रण करते दिखें और मौके भी उन्होंने ज्यादा बनाए।

जिसका ईनाम भी उन्हें रित्सु दोन (75वें मिनट) और तकुमा असानो (83वें मिनट) के गोल के रूप में मिला। अंतिम सिटी बजने तक जापान, जर्मनी से आगे रहा और आखिरी में मैच को 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। टूर्नामेंट में दो दिनों में साउदी अरब के बाद दूसरे एशियाई देश ने बड़ा कारनामा किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)