बाल कलाकार के तौर पर फातिमा ने किया था बॉलीवुड में डेब्यू, इस फिल्म से मिली कामयाबी

242
Maharashtra, Dec 22 (ANI): Bollywood actress Fatima Sana Sheikh spotted, at Bandra in Mumbai on Monday. (ANI Photo)

नई दिल्लीः दंगल गर्ल फातिमा सना शेख को आज बॉलीवुड में हर कोई जानता है। फातिमा ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत बेहद कम उम्र में ही की थी। लेकिन उन्हें 2016 में रिलीज हुई फिल्म दंगल से पहचान मिली। इस फिल्म में उन्होंने आमिर खान की बेटी का किरदार निभाया था।

इस फिल्म में फातिमा के किरदार को काफी सराहा गया था। अभिनेत्री फातिमा सना शेख का आज 29वां जन्मदिन है। उनका जन्म 11 जनवरी 1992 को हैदराबाद में हुआ था। फातिमा ने चाची 420, वन टू फोर और दिलवाले जैसी फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम कर चुकी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान फातिमा ने शादी करने को लेकर खुलकर कहा कि वह कभी भी शादी नही करना चाहती हैं।

उन्होंने साफ कहा कि उन्हें शादी पर विश्नास नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर आप किसी के साथ रहना चाहते हैं तो ऐसे में आपको शादी को किसी डॉक्यूमेंट पर पक्का करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि शादी डॉक्यूमेंटेड होती है, इसका यह मतलब नही है कि आप सच में उस व्यक्ति से प्यार करते हैं। मैं इस मामले में खुले विचारों वाली हूं।

यह भी पढ़ेंः-शहर की स्मार्टनेस में ’दाग’ लगा रहे तारों के मकड़जाल

फिल्म दंगल के बाद फातिमा सना शेख ने आमिर खान के साथ एक और फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान में काम किया था। लेकिन यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। इसके अलावा फातिमा ने फिल्म लूडो और सूरज पे मंगल भारी में भी काम किया है।