अपनी इस मांग पर अड़े किसान, नहीं किया मंत्रियों के साथ भोजन

55

नई दिल्ली: किसान संगठन के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच सातवें दौर की बैठक का मिजाज पिछली बार से जुदा है। इस बैठक में दोनों पक्षों के बीच तनातनी उस वक्त साफ हो गई जब किसानों ने मंत्रियों के साथ भोजन करने से इन्कार कर दिया और अपने साथ लाया भोजन किया।

विज्ञान भवन में सोमवार को चल रही किसान संगठनों के साथ बैठक में सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश शामिल हैं। बैठक की शुरुआत में उन किसानों को श्रद्धांजलि दी गई, जिन्होंने आंदोलन के दौरान अपनी जान गवां दी है। मंत्रियों और किसान संगठन के प्रतिनिधियों ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत किसानों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें-खौफनाक ! महिला ने सो रहे पति की हत्याकर तीन बच्‍चों को कुएं में फेंका, गिरफ्तार

बैठक के बीच भोजनावकाश के दौरान किसानों ने मंत्रियों के साथ भोजन करने से इन्कार कर दिया। किसान नेताओं ने मंत्रियों से कहा, ‘आज आपके साथ खाना नहीं खाएँगे। आप अपना खाना खाओ, हम अपना खाएँगे।’ पिछली बातचीत में मंत्रियों ने किसान नेताओं के साथ लंगर छका था। दरअसल, आज की बैठक में किसान नेता तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने पर अड़े हैं।