EU चुनाव के दौरान डेनमार्क में राजनीतिक तनाव, पीएम फ्रेडरिक्सन पर हमला, मोदी ने दी प्रतिक्रिया

12
on-denmark-pm-said-we-are-extremely-concerned

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी ने शनिवार को डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले की निंदा की। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री पर हुए हमले की खबर से वह काफी चिंतित हैं। नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले की खबर सुनकर मैं काफी चिंतित हूं। हम हमले की निंदा करते हैं। मैं अपनी मित्र के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

कई देशों ने की हमले की निंदा

रिपोर्ट के मुताबिक, डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर कोपेनहेगन की सड़क पर हमला किया गया। हमले में प्रधानमंत्री को मामूली चोटें आईं, लेकिन वह सुरक्षित हैं और सदमे में हैं। दुनिया के कई शीर्ष नेताओं ने भी डेनमार्क की प्रधानमंत्री पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। यह हमला ऐसे समय हुआ है, जब देश में मतदाता रविवार को यूरोपीय संसद के सदस्यों का चुनाव करने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Israel-Hamas War: इजरायली की बमबारी से गाजा में मचा कोहराम, 210 फिलिस्तीनियों की हुई मौत

मजबूत रणनीतिक साझेदारी है भारत की

दोनों देश कई क्षेत्रों में मिलकर काम कर रहे हैं। फ्रेडरिक्सन ने पिछले दिनों पीएम मोदी की तारीफ की थी और उन्हें बाकी दुनिया के लिए प्रेरणा का स्रोत बताया था। डेनमार्क दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जिसके साथ भारत की मजबूत रणनीतिक साझेदारी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)