Twitter के सीईओ पद से इस्तीफा देंगे एलन मस्क, ये महिला बनेगी उत्तराधिकारी

14
elon-musk-twitter

elon-musk-twitter

नई दिल्लीः एलन मस्क (elon musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक मस्क ने देर रात सीईओ का पद छोड़ने की घोषणा की। लेकिन अभी ट्विटर के नए सीईओ के नाम का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एनबीसी यूनिवर्सल (NBCU) में विज्ञापन प्रमुख लिंडा याकारिनो को ट्विटर का नया सीईओ बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें..CGPSC Exam Result 2021: रायपुर की प्रज्ञा नायक ने किया टॉप, देखें टॉपर्स की लिस्ट

नए सीईओ की नियुक्ति का किया ऐलान

ट्विटर प्रमुख मस्क (elon musk) ने बिना नाम लिए ट्विटर (Twitter) के नए सीईओ नियुक्ति किए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वो छह हफ्तों में अपना काम शुरू करेंगी। एलोन मस्क ने ट्वीट किया कि वह अब ट्विटर के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में काम करेंगे। दरअसल मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद लंबे समय से सीईओ की तलाश जुटे थे। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक मस्क शुरूआत से ही कहते आए है ट्विटर के शीर्ष पर बने रहने की उनका कोई प्लान नहीं है और उनकी समय की प्रतिबद्धताओं को कम करने की योजना है।

ट्विटर ने एन्क्रिप्टेड डीएम फीचर किया लॉन्च

आपको बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने गुरुवार को इस प्लेटफॉर्म पर मैसेज सुविधा को सुरक्षित करने के लिए एन्क्रिप्टेड डीएम (पर्सनल मैसेज) फीचर लॉन्च किया था। यह सेवा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग का समर्थन करने के अपने लक्ष्य में ट्विटर का पहला कदम है। हालांकि इसके साथ कई पाबंदियां भी लगाई गई हैं। कंपनी ने कहा कि केवल सत्यापित उपयोगकर्ता ही एन्क्रिप्टेड चैट शुरू कर सकते हैं, जबकि ट्विटर फिलहाल ऐप पर एन्क्रिप्टेड समूह संदेशों का समर्थन नहीं करता है।

मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा

गौरतलब है कि एलन मस्क ने 27 अक्टूबर 2022 को 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदा था। इसके बाद मस्क ने कंपनी के चार टॉप ऑफिशियल्स को कंपनी से निकाल दिया था। इनमें सीईओ पराग अग्रवाल, फाइनेंस चीफ नेड सेगल, लीगल एग्जीक्यूटिव्स विजया गड्डे और सीन एडगेट शामिल थे। मस्क अभी तक ट्विटर के 7,500 एम्प्लॉइज में से 50 प्रतिशत से अधिक एम्पलाई को बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)