इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के दफ्तर में लगी आग, बच्चों संग फंसा पूरा परिवार

63

 

लखनऊः राजधानी के लाटूश रोड के तीरथ लीला भवन में दूसरे तल पर स्थित इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के दफ्तर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने तीसरे तल पर आग पहंच गयी। जहां तीसरे तल पर रह रहा परिवार तीन बच्चों के साथ फंस गया। गनीमत यह रही कि घटना में कोई हताहत नही हुआ।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन दरवाजा तोड़कर परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं घंटो की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। वहीं रेस्क्यू में सराहनीय कार्यो के लिए सीएफओ विजय कुमार सिंह ने फायरमैन प्रवेश कुमार को एक हजार रुपये का नकद इनाम दिया। उन्होंने पूरी टीम के साहर की सराहना की।

मिली जानकारी के अनुसार तीरथ लीला भवन के दूसरे तल पर इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के दफ्तर से शनिवार सुबह धुंआ और आग की लपटें निकलने से अफरा-तरफी मच गयी। लोगों ने घटना की सूचना दमकल पुलिस को दी। लेकिन जब तक पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती, आग विकराल रूप ले चुकी थी। वहीं, तीसरे तल पर जय प्रकाश गुप्ता, उनकी पत्नी गीता, नातिन पूजा और उसकी बेटी आरती (12), बेटा वंश (8) और लड्डू (4) कमरे में ही फंस गया।

यह भी पढ़ेंः-फडणवीस बोले- अस्पताल हादसे के जिम्मेदार लोगों पर दर्ज किया जाए हत्या का मामला

बच्चों और परिवार की मदद के लिए पुलिस ने कार्यवाही शुरू की और कड़ी मशक्कत के बाद परिवार को बाहर निकाला। लेकिन तब तक परिवार और बच्चों की हालत बेहद खराब हो चुकी थी। उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।