महाराष्ट्र राजनीति

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का इंतजार कर रहे शिवसेना के बागी विधायक

0f2918b6c6715775ef15fee4895c9de4-min

गुवाहाटी: शिवसेना के बागी विधायक अपने नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ कामाख्या मंदिर जाने के बाद गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में लौट आए हैं। वे बुधवार को शाम 5 बजे सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई का इंतजार कर रहे हैं। वे कथित तौर पर गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे। इससे पहले, शिवसेना और निर्दलीय विधायकों के लगभग 50 बागी विधायकों ने बुधवार को अपने नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल से निकलकर भारी सुरक्षा के बीच कामाख्या मंदिर का दौरा किया।

ये भी पढ़ें..हाई अलर्ट पर रांची, उदयपुर की घटना के बाद साढ़े 3...

विधायकों के काफिले को अलग-अलग कारों में होटल परिसर से निकलते हुए और असम राज्य परिवहन निगम की दो चार्टर्ड बसों में और ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर नीलांचल पहाड़ियों के ऊपर प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर की ओर जाते हुए देखा गया। विधायकों ने होटल के बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों पर हाथ लहराया। बस के अंदर उन्हें 'छत्रपति शिवाजी महाराज की जय' और 'कामाख्या देवी की जय' के नारे लगाते हुए सुना गया।

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मंदिर में मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम कल मुंबई पहुंचेंगे। 50 विधायक हमारे साथ हैं। हमारे पास बहुमत का 2/3 से अधिक है। हमें फ्लोर टेस्ट की चिंता नहीं है। हम सभी फ्लोर पास करेंगे। हमें कोई नहीं रोक सकता। लोकतंत्र में बहुमत मायने रखता है और हमारे पास वह बहुमत है। इस देश में कोई भी संविधान और कानूनों की अवहेलना नहीं कर सकता। इसलिए हमारी जीत तय है।" उन्होंने आगे कहा, "हम यहां कामाख्या मंदिर में महाराष्ट्र के लोगों की भलाई के लिए देवी का आशीर्वाद लेने आए थे। हम कल महाराष्ट्र पहुंचेंगे।"

मीडिया की खबरों में कहा गया है कि शिंदे (Eknath Shinde) विधायकों को महाराष्ट्र वापस लाने के लिए गुवाहाटी के गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक चार्टर्ड उड़ान की व्यवस्था की गई है। गुवाहाटी हवाईअड्डे पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वे कथित तौर पर अंतरिम प्रवास के लिए गोवा जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, शिंदे खेमे के विधायकों के आगमन की तैयारी के लिए ताज होटल में 71 कमरे बुक किए गए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)