चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े 3 नशा तस्कर, 14 किलो डोडा पोस्त व अफीम बरामद

37

फतेहाबाद: नशा तस्करों की धरपकड़ करते हुए फतेहाबाद पुलिस टीम ने दो अलग-अलग मामलों में 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। पहले मामले में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पंजाब के एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से कचरा डोडा पोस्त व अफीम बरामद की है। पकड़े गए युवक ने अपना नाम भगवंत सिंह निवासी खड़ाल जिला संगरूर, पंजाब बताया है। थाना शहर टोहाना में उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना शहर टोहाना के अंतर्गत आने वाली चण्डीगढ़ रोड पुलिस चौकी की टीम मूनक रोड पर सिटी मैक्स अस्पताल के पास नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी तो उसी दौरान शहर टोहाना की तरफ से आ रही एक कार को पुलिस ने चैकिंग के लिए रूकने का इशारा किया। सामने पुलिस टीम को देखकर गाड़ी चालक घबरा गया और कार को वापस मोडऩे लगा लेकिन कार बंद हो गया। इस पर पुलिस कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए कार चालक को काबू कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस टीम ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें रखे एक प्लास्टिक कट्टे में से 14 किलो 300 ग्राम कचरा डोडा पोस्त बरामद हुआ। इसके अलावा गाडी के टूल बॉक्स से 86 ग्राम अफीम बरामद हुई।

यह भी पढ़ें-अंतरराज्यीय गिरोह के 3 तस्कर गिरफ्तार, STF ने दो किलो हेरोइन…

इसके अलावा हरियाणा राज्य नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो फतेहाबाद की टीम ने हेरोइन तस्करी के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों ने अपने नाम सोनू व पवन उर्फ पठान निवासी पातन जिला हिसार बताए हैं। दोनों के खिलाफ थाना भट्टूकलां में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा राज्य नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो फतेहाबाद की टीम रामसरा के आगे नहर पर नाकाबंदी कर राजस्थान की तरफ से आने वाले वाहनों की जांच कर रही थी।

इस दौरान राजस्थान बार्डर की तरफ से दो युवक एक मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए। पुलिस ने जब इन्हें रूकने का इशारा किया तो बाईक सवार युवक घबरा गए और मोटरसाइकिल को वापस मोडऩे लगे। शक के आधार पर पुलिस कर्मचारियों ने पीछा कर दोनों युवकों को काबू कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने जब इनकी तलाशी तो 13 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। प्राथमिक पूछताछ में इन युवकों ने बताया कि वे दोनों मिलकर हेरोइन तस्करी का काम करते हैं और बरामद हेरोइन उन दोनों की ही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)