राजस्थान

ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे वाहन चालक, गंभीर नजर नहीं आ रही पुलिस

drivers-flouting-traffic-rules-rajsthan

भारतपुरः दोपहिया व चार पहिया वाहन चालक लगातार ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस भी इन पर अंकुश लगाने में नाकाम नजर आ रही है। शहर के मुख्य चौराहों पर वाहन चालक उल्दी दिशा में फर्राटा भर रहे हैं।

हर समय रहती है दुर्घटना की आशंका

वहीं भरतपुर के छोटे-मोटे चौराहे तो छोड़िए मुख्य चौराहों पर भी रेड लाइट की व्यवस्था भी नहीं है, जिससे बड़ी दुर्घटना होने की आशंका हर समय बनी रहती है। शहर के मुख्य मार्गों पर वाहन चालक उल्दी दिशा में वाहन दौड़ा रहे हैं। इससे स्कूली छात्रों के साथ भी कोई अप्रिय घटना होने की संभावना बनी रहती है। शहर में यातायात नियमों को लेकर लोग गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। 

प्रतिदिन हजारों लोग यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, जबकि यही लोग राजधानी की ओर यात्रा करते समय पूरी तरह से यातायात नियमों का पालन करते हैं। सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि शहर में दोपहिया वाहन चालकों को नियमों की जरा भी परवाह नहीं है।

यह भी पढ़ेंः-आपका हर वोट समृद्ध भारत के लिए महत्वपूर्ण, ओडिशा में बोले पीएम मोदी

पुलिस के जागरुकता अभियान का भी कोई असर नहीं

ऐसा नहीं है कि ट्रैफिक पुलिस हाथ-हाथ रखकर बैठी हो कई बार ट्रैफिक पुलिस द्वारा जागरुकता अभियान चलाए जाते हैं, लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नहीं नजर आता। इतना समझाने के बाद भी यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। न तो हेलमेट के प्रति जागरूकता है और न ही सीट बेल्ट के प्रति कोई सजग है। वहीं कोई ही ऐसा बाइक सवार सड़क से गुजरता है जिस पर तीन सवारी न हो। ऐसा लगता है कि लोगों को ट्रैफिक पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है।

रिपोर्ट- विनीत कुमार, भरतपुर, राजस्थान 

  (अन्य खबरों के लिए हमें  फेसबुक  और  ट्विटर(X)  पर फॉलो करें व हमारे  यूट्यूब  चैनल को भी सब्सक्राइब करें)