डॉ. हर्षवर्धन बोले- मुख्यमंत्री न करें कोरोना टीकाकरण का श्रेय लेने की बात

कोलकाताः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मुफ्त वैक्सीन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर ममता बनर्जी की आलोचना को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि ममता बनर्जी राज्य में मुफ्त वैक्सीन देने में विफल रही हैं। ऐसे में उन्हें श्रेय लेने अथवा इस पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

गुरुवार को डॉ. हर्षवर्धन ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि ममता बनर्जी का रवैया हमेशा ही केंद्र के खिलाफ रहा है और किसी भी तरह का सहयोग नहीं करती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुफ्त में देशवासियों को वैक्सीन देकर संघवाद की भावना को मजबूत किया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर श्रेय लेना ही चाहती हैं तो पूरा श्रेय लें, कोई दिक्कत नहीं लेकिन पश्चिम बंगाल में दुनिया में सबसे अधिक तेज गति से टीकाकरण को पूरा करने में मदद करें। भारत सरकार पहले दिन से यही प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-पांच मिनट के अंतराल पर युवक को लगा दी वैक्सीन की दूसरी डोज, सीएमओ ने दिये जांच के आदेश

इसी तरह से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा है कि ममता कब क्या करेंगी और क्या नहीं करेंगी, यह कोई नहीं जानता है। ऐसा लगता है जैसे वह सिक्का उछाल कर फैसला लेती हैं कि कभी प्रधानमंत्री की सराहना करनी है कभी टीकाकरण अभियान की निंदा करनी है और कभी टीका देने के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करनी है।