प्रदेश उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के इतिहास पर डीएम ने डाला प्रकाश, हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारंभ

UP diwas in jhansi

झांसी: उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग, उ.प्र. संस्कृति विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में उ.प्र. दिवस का आयोजन अर्बन हाॅट प्रांगण में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा शुभारंभ किया गया। जिलाधिकारी ने उ.प्र.दिवस पर प्रदेश के इतिहास पर प्रकाश डाला।

उन्होंने सभी उपस्थित लोगों को "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" की मतदान हेतु शपथ दिलायी। जिलाधिकारी ने शपथ दिलवा देते हुए कहा कि 'हम संकल्प लेते हैं कि हम बेटी और बेटे में अंतर नहीं करेंगे। बेटी की शिक्षा, सुरक्षा, सेहत व पालन पोषण में बेटे की तरह ही महत्व देंगे और किसी भी हाल में लिंग चयन पर भेद नहीं करेंगे और न ही कन्या भू्रण की हत्या करेंगे।'

ये भी पढ़ें..स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से सपा ने किया किनारा, शिवपाल...

इस मौके पर जिलाधिकारी ने पोस्टर पर हस्ताक्षर करके हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाये गये उत्पादों की प्रशंसा करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया। जिले में बुधवार को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा, जिसमें लगभग 20 हजार करोड़ के निवेश की संभावना जताई जा रही है। मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद ने उ0प्र0 के गठन एवं यहॉं के निवासियों की विशिष्टताओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने देश के विकास में प्रदेश के बहुविध योगदान की जानकारी प्रस्तुत की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)