निर्देशक अली अब्बास जफर ने मांगी माफी, कहा-लोगों की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं

49

मुबंईः हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज वेब सीरीज ‘तांडव’ लगातार चर्चा और विवादों में है। सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया के अलावा सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान और कृतिका कामरा जैसे कलाकारों से सजी यह वेब सीरीज इसी साल 15 जनवरी को रिलीज हुई है। कई लोगों एवं संगठनों का कहना है कि अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज के कुछ दृश्यों में हिन्दू धर्म और हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया है। सीरीज पर बढ़ते विवाद को देखते हुए मेकर्स ने इसके लिए फैंस से माफी मांगी है।

यह भी पढ़ें-जौहर ट्रस्ट पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, सपा सरकार में दी गई 70 हेक्टेयर सरकारी जमीन ली वापस

अली अब्बास जफर ने हाल ही में आधिकारिक बयान सोशल मीडिया पर जारी करते हुए बिना शर्त उन लोगों से माफी मांगी है, जो इससे आहत हुए हैं। अली अब्बास जफर ने लिखा-‘हम लगातार दर्शकों के रिएक्शन्स को मॉनिटर कर रहे हैं और आज सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ चर्चा के दौरान हमें बताया गया कि वेब सीरीज को लेकर लगातार शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं। हमारी वेब सीरीज तांडव एक फिक्शन है, जिसका किसी भी जीवित व्यक्ति या मामले के साथ समानता होना संयोग मात्र है। वेब सीरीज की कास्ट और क्रू किसी की भावनाएं आहत नहीं करना चाहती थीं। हम सभी धर्म, जाति और संप्रदायों का सम्मान करते हैं, जिन लोगों की भावनाएं हमारी वेब सीरीज की वजह से आहत हुई हैं, हम उनसे माफी मांगते हैं।’

वेब सीरीज ‘तांडव’ के लगातार विवादों में घिरने से इसे काफी नुकसान हुआ है। कई जगह इसके अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और सुनील ग्रोवर सहित 32 फिल्मी हस्तियों पर केस दर्ज किया गया है। वेब सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने और समाज में जातिवाद को बढ़ावा दिए जाने का आरोप लगा है। इस माफीनामे के बाद यह देखना बाकी है कि यह मामला कितना शांत होता है।