बिहार के 17 जनपदों में बनेगा डायलिसिस केंद्र

53

 

 

औरंगाबादः औरंगाबाद सहित बिहार के 17 जिलों में प्रधानमंत्री डायलिसिस योजना के तहत डायलिसिस केंद्र बनाये जायेंगे। यह जानकारी केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह को पत्र लिख कर दी है।

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट की समिति पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- इनसे न्याय की उम्मीद बेकार

अपने पत्र में केन्द्रीय मंत्री ने सांसद द्वारा संसद में शून्यकाल के दौरान औरंगाबाद में प्रधानमंत्री डायलिसिस योजना के तहत डायलिसिस केंद्र के बारे में उठाये गए मसले का हवाला देते हुए कहा है कि बिहार के 17 जिलों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत प्रधानमंत्री डायलिसिस योजना के तहत डायलिसिस केंद्र बनाये जा रहे हैं। औरंगाबाद सदर अस्पताल में डायलिसिस केंद्र बनाया जा रहा है।

इसी क्रम में डायलिसिस केंद्र की जरुरत के हिसाब से कमरों का उन्नयन और अन्य व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही यहाँ प्रधानमंत्री डायलिसिस योजना के तहत डायलिसिस केंद्र क्रियाशील हो जायेगा। सांसद ने मंगलवार को इस पत्र प्राप्ति के बाद कहा कि औरंगाबाद सदर अस्पताल में डायलिसिस केंद्र की स्थापना को लेकर मेरे द्वारा उठायी गयी माँग पर केंद्र सरकार ने कार्रवाई की है। उन्होंने औरंगाबाद की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के प्रति आभार जताया है।