धनबादः अवैध खनन के दौरान दर्दनाक हादसा, चार मजदूरों की मौत

72

dhanbad-accident-four-killed

धनबादः झारखंड के धनबाद में कोयला के अवैध खनन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। गुरुवार सुबह हुई इस हादसें चार मजदूरों की मौत हो गई है। हालांकि अभी तक बीसीसीएल अधिकारी, पुलिस प्रशासन ने घटना की पुष्टि नहीं किया है और ना ही पीड़ित परिवार का कोई सदस्य ही सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि किसी रतिलाल के चेले रिंकू और पप्पू के द्वारा वहां अवैध खनन कराया जा रहा था।

ये भी पढ़ें..टेरर फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, NIA ने कश्मीरी एक्टिविस्ट खुर्रम परवेज को किया गिरफ्तार

बता दें कि यह हादसा तेतुलमारी थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह करीब 6 से सात बजे कोयला के अवैध खनन के दौरान हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक सुबह बीएस माइनिंग आउट सोर्सिंग उत्खनन परियोजना के समीप ही रिंकू, पप्पू के द्वारा कराए जा रहे अवैध खनन के दौरान चाल धसने से चार मजदूरों की दबकर मौत हो गई। ये सभी लोग पास की बस्ती के ही रहने वाले थे। वहीं इस हादसे में कई मजदूरों के घायल होने की भी खबर सामने आ रही है। इस घटना के बाद आनन-फानन में साथी मजदूर उन शवों को लेकर मौके से भागे निकले।

जिस स्थल पर हादसा घटने की बात कही जा रही है, वहां आज बीसीसीएल के द्वारा डोजरिंग भी कराया तो जा रहा है लेकिन बीसीसीएल अधिकारी घटना के संदर्भ में कुछ नहीं बोल रहे। पुलिस का कहना है कि पीड़ित परिवार या बीसीसीएल प्रबंधन के द्वारा इस तरह की घटना की सूचना नही दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)