Maharashtra Political Crisis: दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र की स्थिति पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ स्थिति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि फडणवीस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को महाराष्ट्र में जमीनी राजनीतिक स्थिति से अवगत कराएंगे। सूत्रों ने कहा, “फडणवीस (Devendra Fadnavis) पार्टी की भविष्य की कार्रवाई पर भी चर्चा करेंगे।”

ये भी पढ़ें..109 साल में पहली बार रूस नहीं चुका पाया विदेशी कर्ज,…

जैसा कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को अनिश्चितता जारी है, भाजपा राजनीतिक घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रही है और प्रतीक्षा और घड़ी की नीति अपना रही है। सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र भाजपा राज्य कोर कमेटी की बैठक हुई। महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने पार्टी के ज्ञात रुख को दोहराते हुए कहा, “अभी तक हमें इस मामले में किसी से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। जब भी यह प्राप्त होगा, हम इस पर विचार करेंगे और जरूरत पड़ने पर एक और कोर कमेटी की बैठक बुलाएंगे।”

पिछले हफ्ते महा विकास अघाड़ी सरकार पर एक राजनीतिक संकट आ गया, जब मंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी। भाजपा के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि पार्टी 2019 के घटनाक्रम की पुनरावृत्ति से बचने के लिए महाराष्ट्र में बदलती राजनीतिक स्थिति के बीच सावधानी से चल रही है। 2019 में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, लेकिन बाद में संख्या बल कम होने के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…