प्रतिबंधों के बावजूद दिल्ली में नहीं थम रहा महामारी का कहर, 1,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली पुलिस के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, एडिशनल कमिश्रर चिन्मय बिस्वाल समेत करीब एक हजार कर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। पुलिस मुख्यालय के अनुसार, ये सभी पुलिसकर्मी एक जनवरी से लेकर अबतक करीब नौ दिनों में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित हुए हैं। दिल्ली पुलिस के एडिशनल प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि संक्रमित पुलिसकर्मी पृथकवास में हैं। पूरी तरह से ठीक होने के बाद वे ड्यूटी में शामिल होंगे।

हेल्थ डेस्क बनाया गया

पुलिस कर्मियों में तेजी से बढ़े संक्रमण के बीच हालात अब ये है कि सीनियर अधिकारी अब फिजिकल मीटिंग पर की बजाए वर्चुअल मीटिंग पर जोर दे रहे हैं। दिल्ली पुलिस मुख्यालय में भी कई पुलिसकर्मियों को कोरोना ने कब्जे में लिया है, जिसके बाद जो पुलिसकर्मियों पॉजिटिव पाए गए हैं सभी को घर पर रहने की सलाह दी गई है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय में पुलिसकर्मियों के लिए अलग से हेल्थ डेस्क बनाया गया है जो वक्त वक्त पर तमाम पुलिसकर्मियों की हेल्थ से रिलेटेड जानकारी के रहे हैं।

एसओपी जारी किया गया

हाल में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना चाहिए। यह भी कहा गया है कि जिन कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है, वे टीकाकरण की प्रक्रिया जल्द-जल्द से पूरी करें।

यह भी पढ़ेंः-अटकलों पर लगा विराम, सोनू सूद की बहन मालविका हुईं कांग्रेस में शामिल

चिकित्सकों की राय लें

एसओपी के मुताबिक, “जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सकों की राय ले सकते हैं। ताकि अगर चिकित्सक उन्हें परमिशन देते हैं तो वे टीकाकरण की प्रक्रिया जल्द पूरी करें। दरअसल दिल्ली में बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने के बीच पुलिसकर्मियों में भी तेजी से संक्रमण बढ़ा है तो पुलिस मुख्यायल सतर्क हो गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)