डिप्टी सीएम डाॅ. दिनेश शर्मा बोलेः मोदी योगी सरकार ने किया गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम

श्रावस्तीः उपमुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने जिले के भिनगा विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को 27 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके उपरांत जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी योगी-सरकार ने गरीबों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। उत्तर प्रदेश विकास कार्यों की दौड़ में देश का अग्रणी प्रदेश बन चुका है। उत्तर प्रदेश में आज कानून का राज है।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों के समय में अपराधियों और माफियाओं के हौसले इस कदर बुलन्द होते थे कि वे अवैध अस्त्र-शस्त्र के साथ अराजक तत्वों को लेकर खुलेआम सवारी निकालते थे। पुलिस भी अपना सम्मान बचाने को अन्दर छिप जाती थी। थाने सत्तापक्ष वाले राजनीतिक दलों के कार्यालय बन कर काम कर रहे थे। कोई यूपी नहीं आना चाहता था। गरीबों की जमीन पर कब्जे कर माफिया अपने मकान बनाते थे। वर्तमान सरकार में उन अवैध कब्जों को खाली कराकर गरीबों के लिए मकान बनवाए जा रहे हैं। सरकार का बुल्डोजर माफिया को नेस्तनाबूद कर रहा है।

यह भी पढ़ें-कोर्ट ने सू की को सुनाई चार साल जेल की सजा, जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में नौकरियां देने में जमकर मनमानी होती थी। मेधा शक्ति हमेशा नजरअंदाज की जाती रही। वर्तमान सरकार ने बिना विवाद के साढ़े चार लाख नौकरियां दी हैं। 3.50 लाख लोगों को संविदा में भर्ती के साथ दो करोड़ लोगों के लिए ओडीओपी के तहत रोजगार के अवसर पैदा किए। विकास की रोशनी से आज गरीब का जीवन भी रोशन हो रहा है। आयुष्मान योजना के तहत गरीब को पांच लाख रुपये तक के उपचार की सुविधा ने उनकी बड़ी चिन्ता को दूर कर दिया है। दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार की मंशा है कि कोई भूखा नहीं सोए। इसलिए अब गरीब को 10 किलो फ्री राशन के साथ दाल और खाना पकाने के लिए तेल भी प्रदान किया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)