वित्त मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल, फुटवियर पर जीएसटी घटाने की मांग

74
demand-for-reduction-of-gst

झज्जर: फुटवियर निर्माताओं ने फुटवियर पर GST की दर 12 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत करने की मांग की है। बहादुरगढ़ के फुटवियर निर्माताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को भिवानी में प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल से मुलाकात की। अपनी समस्या से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा।

संकट में छोटे उद्योग

बहादुरगढ़ के फुटवियर निर्माताओं के प्रतिनिधियों ने हरियाणा सरकार के वित्त मंत्री जेपी दलाल से भिवानी में उनके आवास पर मुलाकात की। इस बैठक में मौजूदा जीएसटी दरों पर चर्चा की गई। इन उद्यमियों ने कहा कि फुटवियर पर वर्तमान में जीएसटी की दर 12 प्रतिशत है। इन दरों को घटाकर 5 प्रतिशत किया जाना चाहिए, ताकि उद्योगों पर आर्थिक बोझ कम हो सके। उद्यमियों का कहना है कि 12 प्रतिशत जीएसटी दर की वजह से उनके उद्योगों पर गंभीर आर्थिक दबाव बन गया है। इसकी वजह से कई छोटे और मध्यम उद्योग संकट में आ गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-दीनानाथ झुनझुनवाला के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, कई घंटे चली छानबीन

वित्त मंत्री ने ध्यान से सुनी समस्या

इसके अलावा, उच्च जीएसटी दरों के कारण उपभोक्ताओं के लिए फुटवियर की कीमतें बढ़ गई हैं, जिससे उनकी क्रय शक्ति प्रभावित हुई है और उद्योग की बिक्री कम हो गई है। बहादुरगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और बहादुरगढ़ फुटवियर पार्क एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र छिकारा ने बैठक से लौटने के बाद बताया कि मंत्री जेपी दलाल ने उनकी समस्याओं को बहुत ध्यान से सुना और सकारात्मक जवाब दिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे जीएसटी काउंसिल की आगामी बैठक में इस महत्वपूर्ण मुद्दे को प्रमुखता से उठाएंगे। भिवानी में दलाल के साथ बैठक में नरेंद्र छिकारा के अलावा सिफी, बीसीसीआई और फुटवियर पार्क एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के रूप में सुभाष जग्गा, शज्ञान धमीजा और विनोद मुखीजा भी मौजूद थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)