Delhi: मुठभेड़ के बाद दो वांछित शार्पशूटर पुलिस के हत्थे चढ़े

0
3

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस (Delhi) की क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात हिमांशु उर्फ बहू और नवीन बाली गैंग के दो वांटेड शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि दोनों जबरन वसूली और हत्या के प्रयास के मामलों में वांछित थे। गिरफ्तार शार्पशूटरों की पहचान कपिल उर्फ मोटा (22) और राहुल (19) के रूप में हुई है। दोनों हरियाणा के रोहतक जिले के रहने वाले हैं।

कपिल ने पुलिस टीम पर चलाई थी गोली

एक अधिकारी ने बताया कि कपिल ने पुलिस टीम पर गोली चलाई थी और जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई। फायरिंग के दौरान पुलिस की एक गोली कपिल के दाहिने पैर में लगी। बाद में उन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, पुलिस टीम ने जाल बिछाया और बिजवासन चावला रोड से आ रही एक स्विफ्ट कार को रोका।

पुलिसकर्मियों ने उसे रुकने का इशारा किया। हालांकि, बैरिकेड से टकराने के बाद कार नहीं रुकी और उसमें बैठे लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान आत्मरक्षा और उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम ने भी अपराधी पर फायरिंग की। आख़िरकार पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और उसे पकड़ लिया। पूछताछ में कपिल ने बताया कि वह अपने दोस्त राहुल से मिलने द्वारका जा रहा था।

ये भी पढ़ें..गुरुग्राम में मॉडल की हत्या से मचा हड़कंप, BMW में शव लेकर भागे आरोपी

2 करोड़ रुपये की मांगी गई थी रंगदारी मांगी

कपिल ने यह भी खुलासा किया कि 13 दिसंबर 2023 को उसने अपने साथियों के साथ मिलकर द्वारका मोड़ के पास ‘ओम प्रॉपर्टीज’ के एक प्रॉपर्टी डीलर पर गोलियां चलाई थीं। स्पेशल सीपी ने बताया, फायरिंग के बाद आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर को एक पर्ची दी, जिसमें बहु-नवीन बाली-चीता बालंद गैंग की ओर से 2 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई।

भागने के दौरान शूटरों ने प्रॉपर्टी डीलरों और इलाके के लोगों में दहशत पैदा करने के लिए हवा में कई राउंड फायरिंग की। कपिल ने यह भी खुलासा किया कि हिमांशु उसे एक ऐप के जरिए निर्देश देता था और उसने उसे फरीदाबाद में ओम स्वीट्स और हरियाणा के रोहतक के रहने वाले एक डॉक्टर की रेकी करने का निर्देश दिया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)